IPL PBKS Shashank Singh Biography in Hindi: जानिए कौन 31 साल के शशांक सिंह, सोशल मीडिया चल रहे ट्रेंड

WhatsApp Group Join Now

IPL PBKS Shashank Singh Biography: पंजाब किंग ने छत्तीसगढ़ के खिलाड़ी शशांक सिंह को आईपीएल के मुकाबले में खेलने के लिए खरीदने के संबंध में अपनी सफाई पेश की है शशांक सिंह 31 वर्षीय खिलाड़ी है,पंजाब की तरफ से सोशल मीडिया में पोस्ट साझा करते हुए लिखा की पंजाब किंग्स स्पर्श करना चाहते हैं कि,खिलने वाले खिलाड़ी हमेशा से हमारे खरीदारी लिस्ट में शामिल थे,साथ ही एक नाम के दो खिलाड़ियों का नाम लिस्ट में होने की वजह से कन्फ्यूजन हुआ है, हम शशांक सिंह को स्क्वॉड में शामिल करना चाहते है और हमे खुशी है कि हमारी सफलता में शशांक को योगदान देते हुए देखना चाहता हु,उसके बाद सोशल मीडिया के माध्यम से शशांक सिंह ने भी पोस्ट साझा करते हुए टीम का आभार व्यक्त किया है,पोस्ट साझा करते हुए लिखा की मुझ पर भरोसा करने के लिए पंजाब किंग्स को धन्यवाद।

जाने क्या था पूरा मामला

मामला यह है को शशांक सिंह नाम के दो खिलाड़ी थे, एक 19 वर्षीय जिन्होंने लिस्ट ए नही खेले है वही दूसरी ओर 32 वर्षीय छत्तीसगढ़ के रहने वाले शशांक जो आईपीएल का खूब अनुभव है, शशांक सिंह दाए बल्लेवाज के खिलाड़ी के रूप में जाने जाते है,यह ऑलराउंडर खिलाड़ी है, शशांक सिंह 21/11/1991 में जन्म हुआ था,अभी तक में शशांक सिंह कुल 11 आईपीएल मुकाबले में भाग ले चुके है।

IPL PBKS Shashank Singh

आईपीएल आक्शन के दौरान दुबई में 19 दिसंबर को पंजाब किंग्स ने छत्तीसगढ़ के लिए घरेलू मुकबला खेलने के लिया शशांक सिंह को 20 लाख रुपए में खरीद लिया था,जब ऑप्शनर मलिका ने सागर ने शशांक सिंह का नाम लिया तो तब किसी फ्रेंचाइजी ने कोई रुचि नहीं दिखाई।

प्रीति जिंटा पंजाब किंग्स की ओर से शशांक सिंह के लिए बीड लगा दी लेकिन बीड लगाने के बाद उन्हें यह एहसास हुआ कि उन्होंने गलत व्यक्ति को बीड लगा दी है जी शशांक सिंह को चाह रही थी वह नहीं है।

प्रीति जिंटा बीड लगाने के बाद प्रीति जिंटा से गलत निर्णय के लिए मल्लिका सागर को इस बारे में जानकारी दी लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी, तब मल्लिका सागर की ओर से यह स्पष्ट किया गया कि एक बार खिलाड़ी बचने के बाद फिर वापस नहीं होगा।

कई अन्य टीमों के लिए शशांक सिंह खेल चुके है

शशांक सिंह पहले ही कई अन्य टीमों के लिए खेल चुके हैं जिसमें राजस्थान रॉयल, दिल्ली डेयर डेविल्स, मुंबई, हैदराबाद सनराइज के लिए पहले ही खेल चुके है, छत्तीसगढ़ के शशांक सिंह 55 टी 20 मुकाबले में से 20.11 के औसत रन रेट के खेल चुके है,वही अब शशांक सिंह आईपीएल के 17वे सीजन के लिए पंजाब की तरफ से पंजाब की जर्सी पहनेंगे।

आईपीएल 2024 के लिए नीलामी में खरीदे गए खिलाड़ी

आईपीएल 2024 के लिए खिलाड़ियों को नीलामी के माध्यम से खरीदे गए है जिसमे आशुतोष शर्मा, प्रिंश चौधरी, राईली रूषो, विश्वनाथ प्रताप सिंह ,शशांक सिंह,हर्षल पटेल और अन्य खिलाड़ी शामिल है।