Lakshadweep Ghumne Kaise Jaye: जानिए कैसे घूमने जाए लक्षदीप

WhatsApp Group Join Now

Best Beach Tourism Lakshadweep: लक्ष्यदीप समूह इन दिनों काफी चर्चाओं में बना हुआ है,इस के साथ मालदीप के काफी विरोध देखने को मिल रहा है,इसी के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लक्ष्यादीप के यात्रा करने के बाद सभी देशवासियों को खुद लक्ष्यदीप को यात्रा के लिए सलाह साझा की है,इसी के बाद से ही लाखो ने सोशल मीडिया के माध्यम से लक्ष्यदीप की खूबसूरत तस्वीर को साझा कर रहे है,इस के साथ वहा की स्वाक्षता और सुंदरता की काफी तरफ करते हुए नजर आ रहे है।

इसी नजारे को देखते हुए बहुत सारे लोग घूमने जाने का विचार बना रहे है,लेकिन बहुत सारे लोगो को ऐसा भी होगा,की वह लोग नही जानते होगे,की लक्ष्यदीप कैसे जाया जाए,और यह जाना किस सीजन में बेहतर होता होगा,साथ ही लक्ष्यदीप जाने में कितना खर्च होगा,इसी के बारे में वह घूमने के बारे में कुछ खास जानकारी लेते है।

लक्ष्यदीप में घूमने जाने का विचार बना रहे है,तो यह वारहो महीने जाया जा सकता है,आमतौर में लक्ष्यदीप के तापमान की बात करे तो वहा 20डिग्री से 30 डिग्री तक तापमान बना रहता है,इसी लिए लक्ष्यदीप में अक्टूबर से मई माह के बीच यात्रा की जाती है, लक्ष्यदीप में गर्मियों के मौसम में भी वहा का मौसम काफी सुहाना रहता है,साथ ही सर्दियों के मौसम ने यह का मौसम और भी सुहाना रहता है।

लक्ष्यदीप तक पहुंचने का साधन

लक्ष्यदीप तक पहुंचने के लिए फ्लाइट और रेलवे दोनो के माध्यम से पहुंचा जा सकता है,अगर फ्लाइट से जाने जा विचार है,तो कोच्चि के अग्वंती हवाईअड्डे किया टिकट बुक किया जा सकता है,उसके बाद अगंती पहुंचने के बाद नव या की फिर हेलीकॉप्टर की मदद से अन्य दीपों तक का सफर किया जा सकता है,तो वही बात करे दिल्ली से लक्ष्यदीप तक का फ्लाइट किराया तो 12 हजार रुपए तक होता है,तो वही मुंबई एयरपोर्ट से लक्ष्यदीप तक का किराया 9 हजार रुपए तकरीबन होता है।

लक्ष्यदीप में घूमने की जगह के बारे में

लक्ष्यदीप में किसी भी तरह से विदेशी पर्यटक स्थल से कम नही है,इसी के साथ लक्ष्यदीप में सुंदरता के साथ ही वहा का वातावरण एकदम से कड़ी शांत और सुंदर है,यह पर समुंद्र का शानदार नजारा देखने को मिलता है,और इसी से साथ एडवेंचर पसंद व्यक्तियों को कई एक्टिविटी भी नजर आती है,अगर लक्ष्यदीप के हार जगह घूमने का शौक है,तो कम से कम 4 से 5 दिनों के ट्रिप के साथ लक्ष्यदीप घूमने निकले।

लक्ष्यदीप में घूमने के खर्च के बारे में जानकारी

लक्ष्यदीप का गुमने के ट्रिप के बारे में प्लान बनने से जाने से पहले लगभग एक माह पहले फ्लाइट की टिकट बुक कर लेना चाहिए,जिसमे आपको सस्ते में टिकट मिल जाती है, लक्ष्यदीप टूर पैकेज में ट्रैवल के बिना प्रति व्यक्ति 20 से 30 हजार रुपए का बजट होना चाहिए,साथ ही लक्ष्यदीप टूर ट्रैवल पैकेज के लिए ट्रैवल एजेंसीयो की भी मदद ले सकते है,यह काम बजट के माध्यम से खर्च कम हो जाता है।

लक्ष्यदीप में घूमने के जरूरी सामान के बारे में

सफारी ट्रॉली बैग

सफारी के ट्रॉली बैग को चार व्हील के साथ पेश किया जाता है,और साथ ही भारतीय लोगो को यह काफी पसंद भी आता है,जिसमे इसके यूजर के द्वारा 4.2 स्टार की रेटिंग भी प्राप्त हो चुकी है,इस ट्रॉली बैग को स्टाइलिश सिवान कलर के साथ लोगों के बीच में पेश किया जाता है,और इसी के साथ यह अपने ओवरऑल परफॉमेंस की वजह से यह काफी सबको प्रभावित भी करता है,और यात्रा के समय आपके समान को सुरक्षित भी रखने में मदद करता हैं।

वुडलैंड मेन शूज

अगर आप किसी यात्रा के लिए बेस्ट एसेसरीज टूरिसम बीच की तलाश के लिए जाते हैं तो अच्छे क्वालिटी का शूज होने जरूरी होता है,जो की वुडलैंड का शूज काफी अच्छा माना जाता है,यह लोगो को काफी पसंद आता है,इसके लोगो ने काफी रेटिंग भी दी है।

सनग्लास

सनग्लास केवल घूमने के लिए ही भी बल्कि ड्राइविंग करने के लिए भी अच्छा माना जाता है, चस्मे के मध्यम से लोगो को UVA/UVB जैसी किरणों से सुरक्षा प्रदान करता है,इसके माध्यम से दृष्टि को अनुकूल और आंखो के लिए आरामदायक होता है।

लक्ष्यदीप के लिए कुछ जरूरी सवाल

लक्ष्यदीप के लिए क्या वीजा की आवश्कता होती है

विदेशी पर्यटकों के पास लक्ष्यदीप के अलावा भारत में आने के लिए वैध पासपोर्ट और भारतीय बीजा रखना जरूरी होता है, लक्षद्वीप पर्यटन की अधिकारिक वेबसाइट के अनुसार इस बात पर जोर दिया जाता है,की पूर्व अनुमति का मुख्य उद्देश्य स्वदेशी अनुसूचित जनजातियों की सुरक्षा करना मुख्य उद्देश है।

क्यूं प्रसिद्ध है लक्ष्यदीप

लक्ष्यदीप को 36 दीपों का समूह माना जाता है, जो की आकर्षक और धूप रहित समुद्र के तटों और परिदृश्य के लिए जाना जाता है,इसी के साथ ही सबसे छोटा केंद्र शासित प्रदेश लक्ष्यदीप एक दीपसमूह है।