Post office sceam: 80₹ हजार रिटर्न वालें पोस्ट ऑफिस के इस स्कीम में खूब मौज,जाने कैसे पाए…….

WhatsApp Group Join Now

Post office sceam: पोस्ट ऑफिस लगागतर अपने ग्राहकों के लिए स्मॉल स्क्रीम को पेश करती रहती है,जो इस स्कीम में निवेशको के निवेश करने में कम समय में काफी तगड़ा रिटर्न देखने को मिल जाता है,अगर आप भी पोस्ट ऑफिस के किसी स्मॉल सेविंग्स स्कीम की तलाश कर रहे है,तो पोस्ट की यह स्कीम आपके काम आ सकती है,ऐसी स्कीम के बारे में बात कर रहे है,जो पोस्ट ऑफिस के इस स्कीम में गारंटी के साथ 80 हजार रुपए तक रिटर्न! मिल सकेगा।

 

पोस्ट की यह स्कीम के माध्यम से अपनी एक मुस्त राशि मिल जाती है,जो यह पोस्ट ऑफिस की आरडी स्कीम के नाम से जानी जाती है,यह स्कीम में 6.7 फीसदी तक का सालाना ब्याज देखने को मिल जाता है,और पोस्ट ऑफिस के इस स्कीम के तहत कोई भी नागरिक निवेश कर सकता है।

नाबालिक के नाम से खुल सकता है खाता

 

पोस्ट ऑफिस की मंथली निवेश स्कीम जोखिम मुक्त होती है,जो की आरडी स्कीम के तहत 100 रुपए के निवेश के साथ इस स्कीम की शुरू किया जा सकता है, जो की इस स्कीम के तहत कोई लिमिट निर्धारित नहीं है,इस स्कीम के तहत नवालिक बच्चो का भी खाता खोला जा सकता है,लेकिन इस खाता में माता पिता का दस्तावेज होना अनिवार्य होता है।

 

जाने कैसे मिले 80 हजार तक रिटर्न

 

यदि आरडी स्कीम के तहत मंथली 7 हजार रुपए तक निवेश किया जाता है,तो 5 साल में यह राशि 4.20लाख रुपए हो जाती है,जो जो की 5 साल की मैच्योरिटी पूरी होने पर निवेशक को 79564 रुपए तक का ब्याज मिल जाता है,जो की आपको 5 लाख रुपए तक की राशि प्राप्त हो जाती है।

 

पोस्ट ऑफिस के स्कीम के हर 3 महीने में सरकार बदलाव करती है,जो की आरडी स्कीम के तहत मिलने वाले ब्याज में टीडीएस को कटोतिया होती है,जो की itr रिटर्न करने के बाद यह राशि वापस कर दी जाती है, आरडी स्कीम में मिलने वाले ब्याज पर 10फीसदी टीडीएस लागू होता है!