How to Become a Fashion Blogger in 2024: जानिए 2024 में कैसे बने फैशन ब्लॉगर

WhatsApp Group Join Now

आज के आधुनिक युग में जाने किस तरह से आप भी अपने फैशन शो का ब्लॉग बना सकते है साथ ही ब्लॉग को सक्सेसफूली कैसे तैयार करे इसी के लिए इस फ्लेटफॉर्म के माध्यम से जाने अपने ब्लॉग के लिए पूरी जानकारी की ब्लॉग को बनाने के लिए क्या क्या आवश्यक जानकारी की जरूरत होती है इसमें आपको ब्लॉग को शुरू करने के लिए काफी मदद मिल सकती है इस सब प्रकिया में आपको छ से सात चरणों में की प्रक्रिया को पूर्ण किया जा सकता है।

जाने किस तरीके से शुरू करे ब्लॉगिंग

अगर आप भी एक फैशन ब्लॉग को शुरू करने के लिए इच्छुक है तो तो आप भी फैशन ब्लॉग को शुरू कर सकते है इसके माध्यम से आप अपने विचारो के बारे में लोगो तक अपनी बात पहुंचा सकते है साथ ही यह एक सफलता की कड़ी हो सकती है यह लोगो को एक मंच का रूप प्रदान करता है फैशन ब्लॉग को शुरू करने से आपको फैशन इंड्रेस्टी के साथ awesome people से जुड़ने के लिए मदद करता है साथ ही मार्केटिंग स्किल को बढ़ने में काफी मददगार होता है साथ ही इसके माध्यम से आपको एक बिजनेस के रूप में हो सकता है इसके माध्यम से आप घर बैठे इनकम अर्जित कर सकते है।

जाने फैशन ब्लॉग बनने के टिप्स के बारे में

आपको पहले यह निर्धारण करना होगा की आप किस उद्देश से ब्लॉग बनाना चाहते है,सबसे पहले तो आपको प्लेटफार्म का चयन करना होगा।

एक डोमेन का नाम चयन करे

  • आपको आला का चयन करने के बाद आपको अपने ब्लॉग के लिए नाम चुनने के लिए होता है की आप किस नाम से डोमेन लेना चाहते है साथ ही यदि ब्लॉग का नाम चयन करने में कोई समस्या हो रही है।
  • आपके द्वारा एक ब्लॉग नाम जनरते करने का अवसर होता है।
  • डोमेन का नाम फैशन आकर्षक और यादगार होना चाहिए की आपके ब्लॉग का नाम से पता चलना चाहिए की ब्लॉग किस उद्देश के लिए है।

एक अच्छी होस्टिंग का चयन

आप के द्वारा डोमेन लेने के बाद ब्लॉग को शुरू करने के लिए एक बढ़िया वेब होस्टिंग का चयन करता आवश्यक होता है यह ब्लॉग का एक अभिन्न भाग होता है इसका चयन काफी सोच समझ कर करना चाहिए होस्टिंग के मध्यम से आपके फाइल और डाटा को ऑनलाइन रखा जाता है होस्टिंग के माध्यम से फाइल,चित्र को संग्रहित किया जाता है ब्लॉग को होस्टिंग कंपनी सेट करने में आसान बनाती है।

होस्टिंग यह एक सेवा के रूप में कार्य करती है जो वेबसाइट को इंटरनेट में सुलभ बनने का कार्य करती है साथ ही फाइल और डाटा को रखनें के लिए जगह प्रदान करती है इसी वजह से विश्वसनीय होस्टिंग का चयन करना चाहिए।

अच्छी थीम का चयन करे

ब्लॉग को आकर्षित और सुंदर बनने के लिए एक वर्डप्रेस थीम या की प्रीमियम थीम का चयन कर सकते है साथ ही यह आपको बिना पैसे के भी उपलद्भ हो जाती है साथ ही ब्लॉग में एडवांस फीचर्स के लिए प्रीमियम थीम को भी खरीद सकते है,लेकिन ओरिजनल और यूनिक टीम के लिए वर्डप्रेस टीम का चयन कर सकते है।

कैसे अपने यूट्यूब चैनल को करे स्टार्ट

अगर आपको भी अपना यूट्यूब चैनल बनने का विचार है ,तो आपको हाई क्वॉलिटी वीडियो बनाकर अपने यूट्यूब चैनल पर पोस्ट कर सकते है इसके वजह से आपके ब्लॉगर को अधिक ट्रैफिक देने में सहायक होगा साथ ही अपने ब्लॉग के माध्यम से आपके उत्पाद को बेचने और अपने विचारों को साझा करने के लिए इसके माध्यम से बहुत लोगो तक अपनी बात पहुंचा सकते है साथ ही इसके माध्यम में पैसे भी कमा सकते है।