Royal Enfield Shotgun 650 Bike Features and More: बढ़िया फीचर्स और लुक के साथ लॉन्च हुई रॉयल एनफील्ड की शॉटगन 650

WhatsApp Group Join Now

Royal Enfield Shotgun 650 Bike Features Price and More: रॉयल एनफील्ड हाल ही में अभी अपनी एक नई बाइक को लॉन्च किया। है जो की यह नया एडिशन shotgun 650 के नाम से जाना जाएगा, रॉयल एनफील्ड देश की प्रमुख परफॉमेंस बाइक निर्माता कंपनी के नाम से जानी जाती है साथ ही कंपनी के द्वारा यह एक लिमिटेड एडिशन के रूप में इस बाइक को मार्केट में लोगो के बीच उतारा गया है, जो कम्पनी के द्वारा नए प्रोडक्शन रेडी वर्जन को लोगो के बीच पेश कर दिया गया है जो की इसके बाइक के चाहने वाले लोगो के लिए जल्द ही आधिकारिक रूप से बिक्री के लिए लॉन्च कर दी जाएगी, इस मोटोवर्श और नए रेगुलर मॉडल में मात्र कलर जॉब में ही चेंजेस किया गया है और इंजन मैकनिजम में किसी भी तरह से कोई चेंजेस नही है।

शॉट गन 650 सीसी बाइक में 795 मिमी ऊंचाई

कंपनी के द्वारा यह 650 सीसी सेगमेंट की चौथी बाइक के रूप में जानी जाएगी जो 650 सीसी प्लेटफॉर्म में तैयार शॉटगन ने कंपनी के मेट्योट 650 और इंटरसेफ्टर 650 सीसी को ज्वाइन किया है, इसी के साथ सुपर में मेट्योट 650 सीसी और शॉटगन 650 सीसी बाइक में कुछ एक समान देखने को मिलते है, लेकिन यह दोनो बाइक काफी अलक दिखाई देती है।

Royal Enfield Shotgun 650
                                                               Royal Enfield Shotgun 650

 

Royal Enfield Shotgun 650 बाइक को बाबर स्टाइल सिंगल सीट के तौर के पेश किया गया है जो आने वाले समय में इसे ड्यूल सीट में भी बदला जा सकता है इसके राइडर के लिए पीछे बैठने वाले यात्री के लिए रिमूवल पिनेल दिया गया है.

साल 2021 में कंपनी के द्वारा EICMA मोटर शो में बाइक को SG- 65 के नाम से पेश किया था जो की रेडी मॉडल आते आते बाइक के लुक में काफी बदलाव आ चुके है,जैसे की डिजाइन,लुक के साथ फ्रेम में काफी हद तक बदलाव आ चुके है।

सुपर मेट्योट 650 बाइक की तुलना में शॉटगन 650 बाइक 1 किग्रा हल्की बनाई गई है जो की शॉटगन 650 बाइक का वजन 240 किग्रा है,साथ ही शॉटगन 650 बाइक को मेट्योट 650 की अपेक्षा थोड़ी छोटी भी बनाई गई है,जो की मेट्योट 650 में सीट की ऊंचाई 740 मिमी है तो वही शॉट गुन 650 सीसी बाइक में 795 मिमी ऊंचाई दी है इसी के साथ फूट पेग्स के बीच जगह भी उपलब्ध करवाई है इसी के साथ फ्लेटर हैडलवार चालक को ऑपरेट करने के लिए अपराइटर राइडिंग पोजिशन भी उपलब्ध करवाई जाती है।

शॉटगन 650 सीसी बाइक की परफॉमेंस और पावर के बारे में

कंपनी के द्वारा शॉटगन 650 सीसी बाइक में पैरलल ट्विन 648 सीसी कैपिसिटी वाला bs6 इंजन दिया जाता है जो 47hp की पावर और 52.3 एनएम का तर्क जनरेट करने के लिए सक्षम बनाया गया है साथ ही 320 मिमी का फ्रंट डिस्क ब्रेक और 300 मिमी का बैक डिस्क ब्रेक के साथ मिल जाती है और बाइक के फ्रंट में शेवा अप-साइड-डाउन फर्क सस्पेंशन और बैक में प्री लोडेड एडजेस्टेबल ड्यूल शॉक सस्पेंशन के साथ पेश किया गया है।

शॉटगन 650 सीसी बाइक फीचर्स

शॉटगन 650 सीसी बाइक की कैफे रेसर बाइक डिजाइन दिया गया है साथ ही ड्यूल एबीएस चैनल और एनालॉग स्पीडोमीटर,एनालॉग ओडोमीटर,डिजिटल ट्रैवल डिस्टेंस मीटर,डिजिटल ट्रैकोमीटर, फ्यूल गेज के साथ लो बैटरी अलर्ट का ऑप्शन के साथ मिल जाता है और बाइक सेल्फ स्टार्ट ऑप्शन 6 स्पीड गियरबॉक्स स्लिपर क्लच जैसे फीचर्स के साथ आ सकती है।