Railway New Rule: रेलवे ने यात्रियों के टिकट को लेकर दी बड़ी खुशखबरी, सरलता से टिकट बुकिंग के…..

WhatsApp Group Join Now

Railway Ticket Booking New rule: भारतीय रेलवे ने अपने यात्रियों के लिए टिकट बुकिंग की सुविधा को सरल और सहज बनने के लिए एक जरूरी निर्णय किया है,मोबाइल ऐप यात्रा और प्लेटफार्म टिकट के लिए आउटर लिमिट जियो फेसिंग दूरी रिस्ट्रिक्शन को हटा दिया गया है,सौरभ कटारिया ने मीडिया के बातचीत करते हुए बताया की अब यात्री घर बैठे किसी भी स्टेशन से अनारक्षित सीट को बुक कर सकेगे।

 

 

लेकिन इस बीच में जियो फेसिंग की इंटरनल लिमिट में किसी भी प्रकार की कोई बदलाव नही किया गया है,इसके केबल स्टेशन परिसर तक ही रखा गया है,केबल यात्रियों के बाहर से टिकट करने के लिए सहूलियत दी गई है।

 

 

आउटर बॉर्डर जियो फेसिंग की पहले दूरी लिमिट 50किलोमीटर थी,जबकि इस यह अर्थ है की एक व्यक्ति उस स्टेशन से या की फिर प्लाफोर्म से टिकट की बुकिंग कर सकता है,जो की मोबाइल टॉवर लोकेशन से 50km के दायरे में होना चाहिए,लेकिन इस प्रतिबंध को अधिकारियों के द्वारा हटा दिया गया है।

 

 

मोबाइल फोन के जरिए रेलवे स्टेशन कनेक्शन के मध्यम से यूटीएस टिकट के बुक किया जा सकता है,और अब व्यक्तियों को अनरीजर्व टिकेट के लिए अब लंबी लाइन से छूटकर दिलवा दिया गया है,अब स्मार्टफोन के माध्यम से ही टिकट को बुक कर सकते है।

 

 

यूटीएस ऐप के माध्यम से यात्रियों को अच्छा पॉस्टिव रिस्पॉन्स मिल रहा है,यह इन लोग के लिए अच्छा है,जो हर दम ट्रेन में यात्रा करते है,यह उनके लिए अच्छा है जो अनरीजर्वे टिकट बुक करते है।

 

 

अभी हाल ही में रेलवे ने यूटीएल मोबाइल ऐप का प्रतिबंध हटा दिया गया है,अब यूजर्स को किसी भी स्थान से किसी भी डिस्टेंसन से ट्रेन टिकट बुक किया जा सकता है,अब 25 फीसदी लोग ऐप को मदद लेते है,जो यह व्यक्तियों से इस बदलाव के बीच इस ऐप का उपयोग पहले की अपेक्षा ज्यादा बढ़ सकता है।