Post office: पोस्ट ऑफिस में मात्र 417 रुपए के जमा में मिल सकता है करोड़ों का रिटर्न,जाने इस जबरदस्त धांसू स्कीम के बारे में

WhatsApp Group Join Now

Post office sceam: पोस्ट ऑफिस समय समय में एक से बढ़ कर एक शानदार स्कीम पेश करती रहती है,जो की हर व्यक्ति का सपना होता है,की वही करोड़पति हो और यह जानकारी नही होती है,को पैसे को बचा कर कैसे रखे?जो की पोस्ट ऑफिस की एक जबरदस्त स्कीम के बारे में चर्चा कर रहे है,जो की लंबे समय के लिए इनवेस्ट करने वाले लोगो को लिए यह स्कीम काफी फायदेमंद हो सकती है,साथ ही या स्कीम के माध्यम से काफी शानदार रिटर्न भी मिल सकता है,जो लोगो को यह पोस्ट ऑफिस की स्कीम काफी पसंद आ सकती है।

 

पोस्ट ऑफिस के इस स्कीम में मिल सकता है तगड़ा रिटर्न

 

पोस्ट ऑफिस की इस स्कीम में यदि 417 रुपए रोजाना जमा किया जाए,तो 15 साल के लिए हार माह 12,500 रुपए की राशि जमा होगी,जो की यह मैच्योरिटी के समय यह राशि 40.68 लाख रुपए तक हो सकती है,जिससे जमा राशि 22.50 लाख रुपए और 18.18 लाख रुपए ब्याज का मिल सकता है।

 

 

इस स्कीम के तहत ब्याज का कैलकुलेशन 15 सालो के लिए 7.1 मापी गई है,जो यदि भविष्य में ब्याज दर का परिवर्तन होता है,तो मैच्योरिटी राशि में भी बदलाव हो सकता है,जो की पब्लिक provident fund में कंपाउंडिंग आधार पर ब्याज की गणना होती है।

 

 

जाने कैसे इस राशि को करे करोड़ों में

 

पोस्ट ऑफिस के इस स्कीम में निवेश करने पर करोड़ों रूपए तक राशि बना सकते है,जो की इस स्कीम के तहत 15 साल तक मैच्योरिटी पूरा होने के बाद अपने निवेश की राशि की 5-5 साल के लिए ब्लाक को आगे बढ़ते जाना है,जो की 25 साल के निवेश में यह 25 साल की अवधि में यह राशि 1.05 करोड़ रुपए हो जाती है।

 

इस स्कीम के में 25 साल की अवधि में कुल निवेश 37.50लाख रुपए हो जाता है,जो की इस निवेश में ब्याज की राशि 67.58 लाख रुपए तक हो जाती है,साथ ही ध्यान रखने वाली बात यह है की PPF खाते की अवधि को आगे बढ़ने के लिए मैच्योरिटी समय से 1 साल पहले आवेदन करना होगा।