Kumar Kushagra Net Worth and Biography in Hindi: जाने कुमार कुशाग्र की जीवन शैली और क्रिकेट कैरियर के बारे में

WhatsApp Group Join Now

Kumar Kushagra Biography: कुमार कुशाग्र भारतीय खिलाड़ी के रूप में जाने जातें है, कुमार कुशाग्र का जन्म झारखंड के राची में 23 अक्टूबर 2004 को हुआ था,कुमार कुशाग्र 2020 अंडर 19 में भारतीय टीम की लिस्ट में जोड़े गए,2020-21 में झारखंड के लिए विजयी हजाई ट्रॉफी हासिल की,यह एक विकेट कीपर बल्लेवाज के रूप में जाने जाते है,साथ ही कुशाग्र बल्लेबाजी में आक्रामक अंदाज के लिए जाने जाते है,यह अपने 30 पारी के मुकबाले में 1000 रन हासिल करने में कामयाब हुए है,झारखंड के लिए 2022-23 में रणजी ट्रॉफी में 102 रन की पारी खेलने में कामयाब हुए थे।

कुशाग्र का आईपीएल कैरियर

कुशाग्र को साल 2024 के आईपीएल के लिए दिल्ली कैपिटल टीम के लिए 7.2 करोड़ रुपए में खरीदा गया है,यह दिल्ली कैपिटल टीम के लिए एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी के रूप में साबित हो सकते है।

कुशाग्र का आने वाले भविष्य के बारे में उम्मीद

कुशाग्र एक प्रतिभाशाली खिलाड़ी के रूप में जाने जाते है,साथ ही इनके पास भारतीय टीम की तरफ से मुकाबले खलने के लिए सक्षम भी है,यह दिल्ली टाइटल्स टीम की तरफ से होने वाले साल 2024 में आईपीएल में अहम योगदान हो सकता है।

कुशाग्र के परिवार के बारे में जानकारी

कुशाग्र झारखड़ के राची के रहने वाले निवासी है,इनका परिवार राची में निवास करता है,कुशाग्र के पिता शशिकांत वाणिज्य सहायक आयुक्त से रिटायर्ड हो चुके हैं,और कुशाग्र की मां पुष्पा देवी एक ग्रहणी है,साथ ही कुशाग्र की एक छोटी बहन भी है,जो की कुशाग्र का 4 लोगो का परिवार है जो पिता ,माता ,बहन और कुशाग्र परिवार में शामिल है कुशाग्र को बचपन के ही क्रिकेट में रुचि थी जिसमे उनके पिता ने क्रिकेट मे प्रोत्साहित किया, कुशाग्र के क्रिकेट जीवन में उनके परिवार का भरपूर समर्थन मिला,लेकिन उनकी मां का सबसे ज्यादा समर्थन प्राप्त हुआ।

Kumar Kushagra Net Worth and Biography

 

कुशाग्र के पिता ने क्रिकेट के बुनियादी प्रशिक्षण उपलब्ध करवाया,साथ ही कुशाग्र की माता भी क्रिकेट के यात्रा में खूब समर्थन रहा,साथ ही उनके परिवार का क्रिकेट के क्षेत्र में बहुत गर्व है।

कुशाग्र के पिता ने क्रिकेट के बुनियादी प्रशिक्षण उपलब्ध करवाया,साथ ही कुशाग्र की माता भी क्रिकेट के यात्रा में खूब समर्थन रहा,साथ ही उनके परिवार का क्रिकेट के क्षेत्र में बहुत गर्व है।

कुमार कुशाग्र का नेटवर्थ

कुमार कुशाग्र के नेटवर्थ के बारे में अभी सार्वजनिक रूप में कोई भी जानकारी स्पष्ट नहीं हुई है लेकिन अनुमान है है कुमार कुशाग्र का नेटवर्थ लगभग 10 करोड़ रुपए तक है जो क्रिकेट करियर, विज्ञापन या अन्य स्रोतों के आधार पर यह अनुमान आधारित है,कुशाग्र का कई विज्ञापन सौदे में माध्यम से आय प्राप्त होती है,साथ ही और अन्य स्रोतों के माध्यम से निवेश और संपति के माध्यम से आय प्राप्त होती है।

कुमार कुशाग्र अभी तक अपने क्रिकेट करियर में बहुत कम समय ही बिताए है, लेकिन इतने कम समय में उन्होंने कई बड़ी उपलब्धियां हासिल की है, वर्ष 2020 में अंडर 19 क्रिकेट विश्व कप के लिए भारतीय टीम की तरफ से प्रतिनिधित्व किए थे , और साल 2022-23 में झारखंड के लिए राणा जी ट्रॉफी सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी की लिस्ट में शामिल हो चुके हैं।

कुमार कुशाग्र का क्रिकेट करियर के बारे में

कुमार कुशाग्र का अभी क्रिकेट के क्षेत्र में शुरुआती दौर है, लेकिन इन्होंने शुरुआती दौर पर ही कई उपलब्धियां हासिल कर चुके हैं, इन्होंने भारतीय टीम की तरफ से प्रतिनिधित्व किया और राणा जी ट्रॉफी के लिए इनकी अहम भूमिका थी साथ ही अब दिल्ली कैपिटल के लिए इनकी उम्मीद लगाई जा रही है और यह 7.2 करोड रुपए में दिल्ली कैपिटल्स टीम के लिए खरीदे गए हैं।