IPL 2024 Abhishek Porel Biography: ऋषभ पंत की जगह लेने आ गए अभिषेक पोरेल, महज 20 लाख में करेंगे कमाल

WhatsApp Group Join Now

Abishek porel Biography: 21 वर्षीय अभिषेक पोरेल भारतीय विकेटकीपर और बल्लेवाज़ के रूप में जाने जाते है, अभिषेक पोरेल वर्ष 2022 से घरेलू क्रिकेट खेलना शुरू किया था,यह घरेलू क्रिकेट के प्रारूपों का हिस्सा माने जाते है, अभिषेक पोरेल बंगाल टीम के लिए खेलते है,साथ ही इन्होंने प्रीमियर लीग में दिल्ली कैपिटल्स टीम के लिए खेला है,साथ ही अभिषेक पोरेल का जन्म बंगाल के चंदन नगर में हुआ,अभिषेक का जन्म 17 अक्टूबर 2002 को हुआ था,अभिषेक घरेलू क्रिकेट बंगाल की टीम की तरफ से और दिल्ली कैपिटल्स की टीम की तरफ से बल्लेबाज और विकेटकीपर आईपीएल फ्रेंचाइजी खिलाड़ी के रूप में जाने जाते है,अभिषेक साल 2022 में बंगाल टीम की तरफ से घरेलू क्रिकेट और साल 2023 में आईपीएल फ्रेंचाइजी खेलना शुरू किया है।

अभिषेक पोरेल के बारे में

अभिषेक पोरेल के पिता का नाम चंद्र नाथ पोरेल है,जो की अभिषेक के पिता किसान है,साथ ही अभिषेक के पिता को कबड्डी खेलना काफी पसंद है,साथ ही इनके बड़े भाई का नाम इशान पोरेल है जो की एक क्रिकेटर के रूप में जाने जाते है,जो आईपीएल 2023 में पंजाब किंग्स टीम के लिए खेले थे।

अभिषेक पोरेल का लिस्ट ए क्रिकेट डेब्यू

अभिषेक पोरेल 17 नवंबर 2022 को बंगाल और पंडुचेरी के बीच लिस्ट ए का मुकबाले की शुरुआती हुई,जिसमे अभिषेक ने लेवल 3 लिस्ट ए खेलने का मौका मिला जिसमे अभिषेक ने अपने बल्ले से 54 रन बनने में सफल हुए।

अभिषेक पोरेल का T20 क्रिकेट में डेब्यू

अभिषेक पोरेल 14 अक्टूबर 2022 को लखनऊ में बंगाल और ओडिशा के बीच हुए मुकाबले में अपना T20 में डेब्यू किया, जो की अभी तक में अभिषेक पोरेल को 3 T20 मुकाबले में खेलने का मौका मिला,जो की अपने बल्ले से 22 रन बनने में सफल हुए।

अभिषेक पोरेल का शुरुआती कैरियर

अभिषेक पोरेल का शुरुआती कैरियर का प्रारंभ अपने दोस्तो के साथ क्रिकेट खेलना शुरू किया,साथ ही उनके दोस्त ने कैरियर बनने के लिए काफी प्रेरित भी किया है,साथ ही अभिषेक पोरेल हार्दिक पंड्या के फैन भी माने जाते है,अभिषेक पोरेल प्रथम श्रेणी के 16 मुकाबले खेलने का मौका मिला जिसमे 695 रन बनाए है जिसमे उन्होंने 6 अर्धशतक लगाए है,साथ ही T20 में 3 मुकाबले खेलने को मौका मिला जिसमे 50 रन बनाए।

अभिषेक पोरेल बाए हाथ के भारतीय विकेटकीपर और बल्लेवाज़ के तौर पर जाने जाते है,अभिषेक पोरेल को बचपन से ही क्रिकेट खेलना पसंद था,साथ ही अभिषेक पोरेल हमेशा से ही खेल में रुचि रखते थे,अभिषेक पॉरेल को फुटबाल और टेनिस जैसे खेले में रुचि रखते है,जिससे अभिषेक पोरेल नेशनल स्पोर्टिंग क्लब क्रिकेट अकादमी में शामिल हो गए थे।

अभिषेक पोरेल का आईपीएल कैरियर

अभिषेक पोरेल साल 2023 के आईपीएल मुकाबले में ऋषभ पंत के रिप्लेसमेंट के तौर पर दिल्ली टाइटल्स टीम में शामिल हुए थे,अभिषेक पोरेल को दिल्ली कैपिटल्स टीम ने 20 लाख रुपए में खरीद कर टीम में शामिल किया था,जो यह उनका पहला आईपीएल सीजन था।

अभिषेक पोरेल के प्रशिक्षक

अभिषेक पोरेल विभास सर और ओसेस सर के प्रशिक्षक के रूप में जाने जाते है,इन्होंने अभिषेक पोरेल को काफी प्रशिक्षण दिया है,और आगे बढ़ने में काफी योगदान दिया है।