अगर आप भी दोगुना करना चाहते है अपना पैसा,तो LIC के इस योजना? पर करे निवेश…..

WhatsApp Group Join Now

Lic policy: देश की जानी मानी सबसे बड़ी बीमा कंपनी एलआईसी जो भारतीय जीवन बीमा निगम शेयर बाजार में एक बड़ा संस्थागत निवेशक के रूप में जाना जाता है,जो की एलआईसी काफी कई कंपनियों के शेयर में निवेश कर चुकी है,और साथ ही बड़ी हिस्सेदारी ली है,, एलआईसी कंपनी के निवेश प्रोट्फोलिय में कई कंपनियों के शेयर शामिल है,जो काफी अच्छी बढ़त के साथ नजर आ जाते है,खास बात यह है,की आम निवेशकों की नजर यह रहती की एलआईसी किस निवेश पर खर्च करती है, एलआईसी जिन शेयर में निवेश करती है,वह शेयर मल्टी बैगर रिटर्न उपलब्ध करवाए है,और इसमें से एक शेयर डिक्सन टेक्नोलॉजी का है,जो निवेशकों को काफी जबरदस्त रिटर्न दिया है।

 

 

डिक्सन टेक्नोलॉजी के शेयर महीने,6 महीने वा साल के अलग अलग समय अवधि के निवेसको को काफी दमदार रिटर्न उपलब्ध करवाया है, 52 हफ्ते का यह शेयर का अधिकतम भाव 7236 रुपए है,हालाकि यह 6910 रुपए के स्तर पर कारोबार करता है।

 

 

रिपोर्ट के अनुसार मिली जानकारी के अनुसार डिक्सन टेक्नोलॉजी के शेयर एक साल के निवेशकों के पैसे दुगने कर दिए है,जिसमे शेयर 137 फीसदी का रिटन मिला है,जो की 6 माह में यह रिटर्न 35 फीसदी तक बढ़त दिखी है।

 

Lic कंपनी की कितनी हिस्सेदारी?

 

डिक्सन टेक्नोलॉजी के शेयर में lic का 2023 का 2.83 तक का हिस्सेदारी थी,जो की यह कंपनी लाइट, इलेक्ट्रॉनिक उपकरण और होम और सेकोरिटीज के सामना निर्माण का कार्य करती है।